RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

केरल में BJP का CM चेहरा होंगे श्रीधरन, राजनीतिक पारी की शुरुआत से पहले आखिरी बार DMRC की वर्दी में दिखे

दिल्ली/कोच्चि: भारतीय जनता पार्टी ने केरल में मेट्रो मैन ई. श्रीधरन को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने की लगभग घोषणा कर दी है. भाजपा नेता और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि केरल में हो रहे विधानसभा चुनावों में हमारे मुख्यमंत्री का चेहरा ई श्रीधरन होंगे.

वहीं राज्य में बीजेपी के चीफ के सुंदरन ने भी दोपहर में यह घोषणा की थी. सुरेंद्रन ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सीएम चेहरा ई श्रीधरन होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय टीम से गुजारिश की है कि श्रीधरन को पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाए.

डीएमआरसी की वर्दी में दिखे श्रीधरन

भाजपा के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ 24 साल लंबे कॅरियर के आखिरी समय में ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन बृहस्पतिवार को डीएमआरसी की वर्दी में दिखे.

श्रीधरन (88) ने अपनी निगरानी में यहां एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय से काफी पहले पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा, ‘यह अंतिम दिन होगा जब मैं वर्दी पहनूंगा.’ श्रीधरन को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में दक्षता के लिए जाना जाता है.

श्रीधरन हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं. डीएमआरसी की वर्दी पहने श्रीधरन ने पलरीवत्तम फ्लाईओवर को उद्घाटन के लिए केरल सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम (आरबीडीसी) को सौंपने से पहले बृहस्पतिवार सुबह उसका जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के पुननिर्माण का काम पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ था और अब यह तैयार है. राज्य सरकार इसके उद्घाटन की तिथि पर फैसला कर सकती है.

उन्होंने कहा, ‘मैंने डीएमआरसी की वर्दी पहली बार दिल्ली में 1997 में पहनी थी और पिछले 24 साल से मैं यही कर रहा हूं.’

श्रीधरन भाजपा के टिकट पर छह अप्रैल को होने वाले राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि डीएमआरसी के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा देने के बाद वह नामांकन पत्र भरेंगे.

श्रीधरन वर्तमान में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य हैं. मेट्रोमैन ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि वे उन्हें मलप्पुरम जिले के पोन्नानी में उनके आवास से ज्यादा दूर विधानसभा सीट से नहीं उतारें.


यह भी पढ़ें: केरल चुनाव में श्रीधरन का खास असर नहीं होने की संभावना, राजनीति एक अलग ही दुनिया है : थरूर


 

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: