RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

असम के तिनसुकिया जिले के बाघजन में ओआईएल के विरोध में प्रदर्शन, पुलिस ने किया बल प्रयोग

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले के बाघजन तेल कुएं में पिछले साल लगी आग के स्थल से शनिवार को सामग्री हटाने गए ‘आयल इंडिया लिमिटेड’ (ओआईएल) के कर्मचारियों को कथित तौर पर रोकने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबल कर्मियों ने बल प्रयोग किया जिसमें पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए.

ओआईएल अपने बाघजन स्थित तेल के कुएं से सामग्री हटाने का प्रयास कर रहा है लेकिन कुछ स्थानीय लोगों का एक वर्ग कथित तौर पर इसका विरोध कर रहा है. लोगों का कहना है कि मुआवजे की पूरी रकम मिलने के बाद ही वे स्थल से सामग्री हटाने की अनुमति देंगे.

तिनसुकिया पुलिस अधीक्षक देबोजीत देउरी ने कहा, ‘आज लगभग 200-240 लोग एकत्र हुए थे और उन्होंने एक बार फिर ओआईएल अधिकारियों को अपनी सामग्री हटाने से रोका. कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के चलते हमें बल प्रयोग करना पड़ा.’

उन्होंने कहा कि छह प्रदर्शनकारी और कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस के कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। एसपी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के दल पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण प्राप्त करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.

देउरी ने कहा कि पहले भी ऐसे विरोध प्रदर्शन हुए हैं और स्थानीय प्रशासन लोगों से आग्रह कर रहा है कि ओआईएल को स्थल से सामग्री हटाने दी जाए.

उन्होंने कहा, ‘मुआवजे को लेकर अगर कोई अंसतोष है या किसी को लगता है कि जितना कहा गया था उससे कम पैसा दिया जा रहा है तो वह संबंधित अधिकारियों या अदालत में जा सकता है. लेकिन ओआईएल को स्थल से सामग्री हटाने में बाधा डालना समाधान नहीं हो सकता.’ एसपी कहा कि ओआईएल ने स्थल से सामग्री हटाने का काम शुरू कर दिया है.

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: