RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

मुकुल रॉय बेटे के साथ TMC में फिर शामिल, कहा- बंगाल में अभी के हालत में कोई BJP में नहीं रहेगा

नई दिल्ली: बंगाल चुनाव से पहले टीएमसी से भाजपा में जाने वाले मुकुल रॉय एक बार फिर से टीएमसी में वापस लौट आए हैं. पार्टी महाचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके बेटे शुभ्रांशु ने भी टीएमसी में वापसी कर ली है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रॉय की पार्टी में वापसी का स्वागत किया.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि मुकुल रॉय को बीजेपी में धमकाया गया जिसने उनके स्वास्थ्य को प्रभावित किया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय को भविष्य में किसी पद की ज़िम्मेदारी दिए जाने के सवाल पर कहा कि वे (मुकुल रॉय) महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, पहले वे जो भूमिका निभाते थे, भविष्य में भी वे वही भूमिका निभाएंगे. TMC एक परिवार है.

टीएमसी ज्वाइन करने के बाद मुकुल रॉय ने कहा कि मैं सभी जानने वाले चेहरे को फिर से देखकर अच्छा महसूस कर रहा हूं.

संंवाददाता सम्मेलन में यह सवाल पूछे जाने पर कि आपने बीजेपी ज्वाइन किया था. आप ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी पर निजी तौर पर हमला बोलते थे. आपने बहुत कुछ बोले भी है. वहां से आप पार्टी बदलकर एक बार फिर यहां (टीएमसी) आ रहे हैं. और यह क्या आइडियोलॉजी है कि आप एक बार टीएमसी से बीजेपी में गए और बीजेपी से एक बार फिर टीएमसी में आए हैं.

मुकुल रॉय ने कहा, ‘हम तो बीजेपी को छोड़ के तृणमूल में आया है और अभी बंगाल में जो स्थिति है, ये स्थिति में बीजेपी में कोई रहेगा नहीं.’

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय यहां तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे थे.

बता दें कि आज दोपहर से ही बीजेपी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे के टीएमसी में ज्वाइन करने की संभावना जताई जा रही थी. यह फैसला कोलकाता में पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में लिया जाना था. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी थी.

एक समय तृणमूल कांग्रेस में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले रॉय नवम्बर 2017 में भाजपा में शामिल हो गये थे. पिछले कुछ दिनों से उन्होंने भाजपा से दूरी बनाई हुई है.

 

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: