RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

कोविड-19 के कारण 24 से 28 मई को आयोजित होने वाली JEE मुख्य परीक्षा टली

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को घोषणा की कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश से संबंधित जेईई (मेंस) की मई 2021 सत्र की परीक्षा को स्थगित किया गया है.

निशंक ने ट्वीट किया कि इस बारे में अधिक जानकारी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है.

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जेईई (मेंस) 2021 परीक्षा का आयोजन चार सत्र में कर रही है. इसमें से पहला सत्र 23 से 26 फरवरी के बीच और दूसरा सत्र 16 से 18 मार्च 2021 के दौरान आयोजित किया जा चुका है.

एनटीए की सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि जेईई (मेंस) का तीसरा सत्र स्थगित कर दिया था जो 27,28 और 30 अप्रैल को आयोजित किया जाना था.

इसमें कहा गया है कि जेईई (मेंस) के मई 2021 सत्र को भी स्थगित करने का फैसला किया गया है जो 24,25,26,27 और 28 मई को आयोजित किया जाना निर्धारित था.

एनटीए ने कहा कि नया कार्यक्रम बाद में निर्धारित किया जायेगा. मई सत्र के लिये पंजीकरण संबंधी घोषणा की बाद में की जायेगी.

एनटीए ने कहा कि छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि में परीक्षा की बेहतर तैयारी करें. वे (छात्र) एनटीए अभ्यास एप पर भी तैयारी कर सकते हैं.


यह भी पढ़ेंः


 

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: