RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

किसान परेड सफल पर हिंसा को देखते हुए 1 फरवरी को संसद मार्च रद्द : संयुक्त किसान मोर्चा

नई दिल्ली: किसान नेताओं प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां किसान आंदोलन को सफल बताया वहीं इस दौरान हुई हिंसा कि घटनाओं की निंदा की. उन्होंने भरोसा जताया कि किसान आंदोलन आगे बढ़ेगा आसामाजिक लोगों को आंदोंलन से बाहर किया जाएगा.

किसान नेता बलवीर सिंह राज्यवाल ने कहा कल किसान गणतंत्र परेड हुई 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए. दुनिया की नजरे इस पर रहीं. यह सरकारी साजिश का शिकार हुआ. 99% किसान शांतिपूर्ण रैली किए. किसान मजदूर संघ के लोगों ने साथ सांठ-गांठ की. हमने पांच रूट तय किया था. जबकि वे लोग इसके समानांतर दिल्ली के अंदर परेड की तैयारी की. वे लाल किला पर झंडा फहराने की भी बात किए थे जिसकी बकायदा घोषणा की थी. उनके लोग अलग-अलग रूट को तोड़े. दीप सिद्धू आरएसएस से हैं औऱ मोदी अमित शाह के एजेंट हैं. जो इस षडयंत्र में शामिल रहे. लाल किला पर जब ये लोग गए तो पुलिस वहां से हट गई 4 घंटे तक इन्हें अपना काम करने दिया. इन्हीं लोगों ने झंडा फहराया.

हम बिना किसी कसूर के देशवासियों को जिन्हें कष्ट हुआ है किसान मोर्चा की तरफ से खेद प्रकट करते हैं. यह किसान आंदोलन चलता रहेगा. गांधी जी की हत्या के दिन किसान देशभर में जनसभा करेंगे.

किसान नेता और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि कल की गणतंत्र दिवस परेड कई मामलों में सफल रहीं. कुछ घटनाएं हुईं जो हमारी तरफ से नहीं थीं. हम इन घटनाओं पर अफसोस व्यक्त करते हैं. और इन घटनाओं से खुद को अलग करते हैं. कल जब ये सब होने लगा तभी हमने परेड रोक दी.

पंजाब मजदूर संघर्ष समिति और दीप सिद्धू की यह करतूत हैं. शनी देओल से इनके रिश्ते जाहिर जो कि भाजपा के नेता हैं. हम पूरे देश में दीप सिद्दधू के सामाजिक बाहिष्कार की अपील करते हैं. उन्होंने बेअदबी की है. तिरंगे का अपमान किया है. किसान मजदूर संघर्ष समिति के सच का खुलासा किया जाना चहिए, ये लोग संयुक्त किसान मोर्चा की बात नहीं मानने की घोषणा की थी.

हमने फैसला किया है कि 1 फरवरी को संसद मार्च का अपना कार्यक्रम स्थगित रखेंगे. हम 30 जनवरी दिन मौन व्रत का अपना कार्यक्रम रखेंगे.

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: