RKant
A solo, offbeat and responsible blog run by Rkant, voted among the best bloggers in world.

भाजपा को हराने की अपील के लिए चुनाव वाले राज्यों में जाएंगे किसान नेता: संयुक्त किसान मोर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली में किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेताओं ने मंगलवार को कहा कि भाजपा को हराने की अपील करने के लिए एसकेएम उन राज्यों में अपने नेताओं को भेजेगा, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

आंदोलनरत किसान छह मार्च को केएमपी (वेस्टर्न पेरिफेरल) एक्सप्रेस वे को भी अवरुद्ध करेंगे.

गौरतलब है कि उस दिन किसान आंदोलन को सौ दिन पूरे हो जाएंगे.

एसकेएम नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि छह मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे से पांच घंटे के लिए एक्सप्रेसवे पर विभिन्न जगहों को अवरुद्ध किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि एसकेएम नेता कोलकाता में 12 मार्च को एक जनसभा करेंगे जिसमें भाजपा को हराने की अपील की जाएगी.

बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि एसकेएम की टीमें भाजपा को हराने की अपील करने के लिए पश्चिम बंगाल और केरल समेत उन राज्यों में जाएंगी, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

सिंघू बॉर्डर पर संयुक्त प्रेस वार्ता में राजेवाल ने कहा, ‘हम किसी पार्टी के लिए वोट नहीं मांगेंगे. हम उन उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करेंगे, जो भाजपा को हरा सकते हैं. भाजपा किसानों के मुद्दों को सुलझाने में नाकाम रही है.’

यादव ने कहा कि मोर्चा के नेता कर्नाटक का दौरा भी करेंगे, जहां किसानों को विभिन्न फसलों पर एमएसपी से कम एक हजार रुपये कम मिल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आठ मार्च को महिला दिवस के अवसर पर महिला आंदोलनकारी दिल्ली की सीमाओं और देश के अन्य हिस्सों में प्रदर्शन करेंगी.


यह भी पढ़ें: ‘भगवान राम के लिए दान’- मुस्लिम समुदाय के लोगों ने BJP नेता के घर अयोध्या मंदिर के लिए दिया चंदा


 

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: